जानिए सरकार आपकी क्या मदद करेगी अगर आप अपना पासवर्ड भूल जाते हैं

190

मैक ग्रेंरेड, डायरेक्टर जनरल, GSMA ने कहा, “मोबाइल के क्षेत्र में भारत दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा बाजार है। मोबाइल उद्योगों का विकास देश में सामाजिक और आथिक लाभ बढ़ाने के पथ पर एक कदम और आगे रख रही है लेकिन उपभोक्ता को प्राइवेसी भी इतनी ही महत्वपूर्ण है जितने की ये लाभ।”

gsma-mobile-connect-launched-in-india-1

आखिर ये मोबाइल कनेक्ट है क्या?

मोबाइल कनेक्ट एक सुरक्षित मोबाइल-आधारित प्रमाणीकरण समाधान है जो कि लाखों- करोड़ों उपभोक्ताओं को निर्बाध रूप से अपने मोबाइल उपकरणों पर ऑनलाइन सेवाओं का उपयोग करने के लिए सक्षम बनाता है। और इसकी सतर्क सुरक्षा तकनीकों से उपभोक्ता को अपनी गोपियता और पासवर्ड की चिंता नहीं करनी पड़ती।

फ़िलहाल मोबाइल नेटवर्क जो भारत में मोबाइल कनेक्ट सेवाओं की पेशकश कर रहें है उनमें एयरसेल, भारती एयरटेल, आइडिया, टाटा टेलीसर्विसेज, टेलीनॉर और वोडाफोन का नाम शामिल है।

वर्तमान में, दुनिया भर के 22 देशों में करीब 42 ऑपरेटर मोबाइल कनेक्ट का इस्तेमाल कर रहे हैं और लगभग तीन अरब ग्राहकों के लिए यह सुविधा उपलब्ध है।

मोबाइल कनेक्ट एक सुरक्षित सार्वभौमिक लॉग-इन समाधान है। अब पासवर्ड भूलने वालो के अच्छे दिन आ गए है क्योंकि उनका यह काम मोबाइल कनेक्ट करेगा और अगली बार लॉगिन करने पर पासवर्ड अपने आप भर जायेगा।

SHARE