अगर थक गए है महंगे उत्पादों से तो स्किन के लिए अपनाएं ये टिप्स

129

क्या आपको लगने लगा है कि आपकी त्वचा बहुत डल और अस्वस्थ हो गई है। आप अपनी त्वचा की देखभाल करने के लिए बहुत महंगे उत्पादों का उपयोग भी कर रही हैं लेकिन उनसे भी कोई फर्क नहीं पड़ रहा। हो सकता है आपका उन सभी प्रोडक्ट्स से विशवास उठ गया है जो त्वचा की देखभाल करने का वादा करते हैं। जो कहते है कि वो तुम्हे बिल्कुल अलग कम्पलैक्शन देंगे।

try-this-products

स्किन के लिए टिप्स

अगर ऐसा है तो हम आपको सलाह दे रहे हैं कुछ घरेलू उपायों को अपनाने की। आप कुछ घरेलू रेमेडी का इस्तेमाल कर सकती है जो कि आपके बजट में भी हैं और वो आपके घर पर ही मौजूद सामग्री से आसानी से बनाएं जा सकते हैं।

प्राचीन समय के दौरान जब यहां त्वचा और बालों की देखभाल करने के लिए कॉस्मेटिक उत्पाद उपलब्ध नहीं थे, तो लोग अपनी त्वचा और बालों के स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के लिए पूरी तरह से प्राकृतिक उपचार पर निर्भर करते थे।

इससे क्या होता था आप जानते हैं, रिसर्च में साबित हुआ है कि उस समय के दौरान जो लोगों पूरी तरह से प्राकृतिक चीजों का उपयोग करते थे उनकी त्वचा और बाल आज की जेनरेशन की तुलना में अधिक स्वस्थ थे।

अस्वस्थ भोजन की विविधता, वायु प्रदीषण, काम का तनाव, अस्वस्थ जीवन शैली, आदि ने आज की पीढ़ियों के लोगो का जीवन काफी अस्वस्थ बना दिया है। और यह हमारी त्वचा पर साफ दिखाई देता है।

क्या आप जानते हैं कि चंदन पाउडर और टमाटर के रस के मिश्रण से त्वचा को कई लाभ हो सकते है? बस एक चम्मच चंदन का पाउडर और एक चम्मच टमाटर के रस को मिलाइए। और इस मिश्रण को अपने चेहरे लगाएँ। इसे लगभग 15 मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दें। और इसके बाद चेहरा साफ पानी से धो लें। चंदन पाउडर और टमाटर के रस के मिश्रण का उपयोग करने से त्वचा को क्या क्या लाभ होते हैं उन पर डालें एक नजर..

• स्किन पर पड़े सन टैनसे छुटकारा दिलाता है।
• स्किन के कलर को हल्का करता है।
• टमाटर के रस में पाया जाने वाला विटामिन सी एकने में राहत देता है।
• इसके एंटी एजिंग फायदे भी है। बढ़ती उम्र के साइन्स को छुपाता है।
• खुजली और इचींग में राहत दें।
• प्राकृतिक स्किन टोन देता है।
• आपकी त्वचा को मॉश्चराइज करता है।

SHARE