बड़ी खबर: पीएम मोदी ने की बड़ी घोषणा, मात्र 25 रुपए में मिलेगा 25 लाख का घर, जानें कैसे

3728

बड़ी खबर: पीएम मोदी ने की बड़ी घोषणा, मात्र 25 रुपए में मिलेगा 25 लाख का घर, जानें कैसे

हर किसी का सपना होता है कि उसका अपना घर हो। और आजादी के इतने सालों बाद भारत के करोड़ों लोगों के पास अपना घर नहीं है। इस सपने को पीएम मोदी पूरा कर रहे हैं। जी हां क्‍योंकि पीएम मोदी ने चुनाव से पहले सभी देशवासियों को अपना घर देने का वादा किया था। जिसे पूरा करने का समय आ गया है और इससे संबंधित पीएम मोदी ने एक बड़ा ऐलान किया है।

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत ही सरकार लगभग 2 करोड़ से ज्यादा घरों का निर्माण करा रही है। यही नहीं इन घरों को बेहद सस्‍ते कीमत पर लोगों को दिया जायेगा। सरकार का मानना है कि साल 2015 से 2022 तक कुछ 2 करोड़ घर बनकर तैयार हो जायेंगे जिसे लोगों को रहने के लिए दे दिया जायेगा।

सबसे बड़ी बात तो ये है कि इन घरों के लिए आवेदन लिए जाने शुरू हो गए हैं। ये एक बड़ी योजना है जिसका सभी देशवासियों को इन्तजार था। जो लोग इस योजना के तहत घर लेना चाहेंगे उन्‍हें एक 25 रुपैय का आवेदन करना होगा जो सरकारी फीस है। इसके लिए सरकार ने 60 हजार केंद्र भी देशभर में खोले हैं।

केंद्रीय मंत्री वैंकेया नायडू ने कहा कि ऑनलाइन आवेदन के जरिए फॉर्म भरने में आसानी होगी। यह भी बताया कि साल 2005 से 2014 तक 13।70 लाख लोगों को घर मिले जबकि मोदी सरकार ने एक साल में ही 11 लाख शहरी गरीब लोगों को घर दिए हैं। तो इस तरह से मोदी सरकार देश के कुछ 2 करोड़ लोगों को जल्द से जल्द अपना पक्का घर देने का मन बना चुकी है। इस योजना के तहत वह लोग घर नहीं ले पाएंगे जिनका पहले से ही अपना पक्का घर है।

SHARE