बड़ी खबर:महेंद्र सिंह धोनी ने लिया बड़ा फैसला, जानकर आपको भी लग सकता है धक्का!!

1281

बड़ी खबर:महेंद्र सिंह धोनी ने लिया बड़ा फैसला, जानकर आपको भी लग सकता है धक्का!!

भारतीय क्रिकेट के इतिहास में सफलतम कप्तानों में शुमार और मौजूदा सीमित ओवरों की टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने बुधवार को कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार को एक बयान जारी कर इसकी घोषणा की। धौनी इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली एकदिवसीय और टी-20 सीरीज में टीम की कमान नहीं संभालेंगे।

धोनी ने अचानक यह फैसला क्यों लिया इस पर ना तो बीसीसीआई ने कुछ कहा है और ना ही धोनी की तरफ से प्रतिक्रिया सामने आई है। कप्तानी छोड़ने के उनके फैसले को लेकर अटकलों का दौर शुरू हो गया है। क्रिकेट के जानकार उनके इस फैसले के पीछे कई कारण गिना रहे हैं।

पिछले कुछ वनडे सीरीज में भारतीय टीम का प्रदर्शन अपेक्षा अनुरूप नहीं रहा। इस वजह से वह दबाव में भी थे। दूसरी तरफ कहा जा रहा है कि वह 2019 विश्व कप के लिए नए कप्तान को पर्याप्त समय देना चाहते हैं।

अभी अगले वर्ल्ड कप में 2 साल का समय बचा है, ऐसे में अगले कप्तान, जोकि संभवत: विराट कोहली ही होंगे, को अपने मुताबिक वनडे टीम तैयार करने का मौका मिलेगा।

2019 वर्ल्ड कप खेलेंगे धोनी

जानकारों के मुताबिक, धोनी अगला वर्ल्ड कप खेलना चाहते हैं। वह इसके लिए खुद को फिट रखना चाहते हैं। इसी वजह से उन्होंने 2014 में टेस्ट क्रिकेट को भी अलविदा कह दिया था। अब विकेटकीपर-बल्लेबाज के तौर पर धोनी अपने खेल पर फोकस कर सकेंगे।

कोहली की कप्तानी में खेलेंगे

खेल प्रेमियों के लिए यह देखना भी दिलचस्प होगा जब महेंद्र सिंह धोनी युवा विराट कोहली के नेतृत्व में खेलेंगे। माना जा रहा है कि कोहली के लिए यह काफी मददगार साबित हो सकता है। धोनी यदि उनके साथ टीम में रहते हैं तो उनका अनुभव काम आएगा।

SHARE